TECH News 39 (13 Malware Apps in Play store, Mi Mix 3 with 5G, YouTube Ad Pods, Huawei Mate 20 Pro, Nokia Mobile With Insurance, Snapdragon 8150)



नमस्कार दोस्तों आज की Tech News है –

Qualcomm अपने न्यू Snapdragon प्रॉसेसर 8150 को जल्द ही लॉंच कर सकती है, कुछ रिपोर्ट के अनुसार यह लॉंच 4 दिसम्बर 2018 को हवाई (Hawaii) मे हो सकता है। यह अपने न्यू ग्राफिक प्रॉसेसर adreno 640 के साथ आयेगा, aur 5G सपोर्ट के साथ भी लॉंच हो सकता है।

                                                                                                                Image Credit: Twitter/ Lukas Stefanko 

गूगल ने अपने आंड्रोइड प्ले स्टोर से 13 एप्प्स को हटाया है जो की मालवेर थी, इन एप्प्स को लगभग 5 लाख से भी जादा बार डाउनलोड किया गया था। यह एप्प्स डाउनलोड होने के बाद बिना किसी इजाजत के कोई भी एप्प्स डाउनलोड कर लेती थी।

                                                                                                                                        Image Credit: Weibo

Xiaomi के प्रेसिडेंट ने एक फोटो जो Mi Mix 3 की है अपलोड की है जिसमे दिख रहा है की यह फोन 5G सपोर्ट करता है, Xiaomi ने इस फोन को ओक्टोबर मे लॉंच किया था, जिसमे फ्रंट मगनेटिक स्लाइडर कैमरा, ओर रियर मे ड्यूअल  वर्टिकल कैमरा दिया गया था, यह फोन बिना notch के है, लेकिन कंपनी ने कन्फ़र्म किया था की 5G वाला फोन अगले साल आयेगा।

गूगल के यूट्यूब ने अपनी एक सर्विस को टेस्ट करना शुरू कर दिया है जिसका नाम है Ad Pods है। इस सर्विस मे कोई यूसर विडियो देखता है, ओर उस विडियो पे जीतने भी Ad लगे होंगे वे सारी Ads विडियो स्टार्टिंग मे ही आ जाएंगे, और यूसर उनको एक एक करके स्किप या हटा सकता है, इस सर्विस से यूसर को विडियो के बीच मे जो Ads आते हैं उनसे परेशानी नही होगी, सारे विडियो बिना किसी रुकावट के शुरू से अंत तक बिना Ads के चलेंगे। यह सर्विस सबसे पहले Desktop के लिए आएगी।

एक रिपोर्ट के अनुसार गूगल अपने क्रोम ब्राउज़र मे भविष्य मे टैब ग्रुप ओर स्क्रोललबले टैब जैसे सुविधाओं को ला सकता है।

Huawei अपने न्यू फोन Mate 20 Pro को 27 नवम्बर 2018 को भारत मे लॉंच करेगा। Huawei ने invites भेज दी हैं और Amazon India मे यह फोन लिस्ट हो चुका है, ये Huawei का पहला फोन है जो Kirin 980 प्रॉसेसर के साथ आयेगा, इसकी सुरुवाती कीमत लगभग 70 या 80 हज़ार से शुरू हो सकती है।

नोकिया ने इंडिया मे अपने मोबाइलस के लिए इन्शुरेंस प्लान लाया है, ये तीन प्लान है जिसके लिए कंपनी ने Servify के साथ साझेदारी की है, पहला प्लान आपके accidental ओर लिकुइड डैमेज को सुरक्षा देगा दूसरा प्लान आपको स्क्रीन को सुरक्षा देगा, इन दोनों प्लानो को आप फोन खरीदने के 15 दिन के अंदर ही ले सकते हैं, और आखिरी ओर तीसरा प्लान आपके warranty को बड़ाएगा, जिसको यूसर खरीदने के 365 दिन के अंदर ले सकता है।

Motorola के न्यू फोन Moto G7, G7 Plus ओर Z4 की specification लीक हो गयी हैं, जहां G7 Snapdragon 660, G7 Plus Snapdragon 700 सिरीज़, और Z4 snapdragon 8150 प्रॉसेसर के साथ आ सकता है।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए प्लीज कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)