TECH News # 43 (Nokia 7.1, Philips Led TD, Meizu New Phone, BSNL Strike, OnePlus 6T Pixel Static Issue)



नमस्कार दोस्तों आज की Tech News हैं –

Philips कंपनी ने अपने एलईडी टीवी लॉंच कर दिये हैं, स्टार्टिंग प्राइस है रुपये 9999 और सबसे महंगे टीवी की प्राइस है 1,49,990 रुपये।

Meizu स्मार्टफोन कंपनी 5 दिसम्बर 2018 अपना फ्लेगशिप फोन M16th और मिड रेंज फोन 6T को लॉंच करेगी, और साथ मे ही एक अन्य मिड रेंज फोन भी लॉंच कर सकती है, अभी इसके बारे मे ज्यादा जानकारी नही मिल पाई है।

फ़ेसबूक ने शुक्रवार को भारत मे विडियो बनाने वालों के लिए Ad ब्रेक टूल को लॉंच कर दिया है, ताकि विडियो बनाने वाले इस से कुछ पैसे कमा सके।

US आर्मी ने माइक्रोसॉफ़्ट को 480 मिल्यन डॉलर का कांट्रैक्ट दिया, जिसमे माइक्रोसॉफ़्ट US आर्मी के लिए HoloLens AR हेड्सेट बनाएगा, जिस से वे लड़ाई मैदान मे होने वाली दिक्कतों का सामना अरुगेमेंट रिऐलिटि के साथ कर आने वाली दिक्कतों को सही कर सकें।

व्हात्सप्प आंड्रोइड पर जल्द ही नया अपडेट आयेगा जिस से यूसर टेक्स्ट मैसेज का प्रीव्यू देख सकते हैं।

रियल मी 1 के लिए कलर ओएस का 5.2 स्टेबल अपडेट आया है, और यूसर इसको जल्द ही अपने मोबाइल पर लाने के लिए अपने मोबाइल के IMEI को वेबसाइट पर रजिस्टर कर के पा सकते हैं, रजिस्ट्रेशन के 24 घंटे के अंदर ही आपको इसका अपडेट मिल जाएगा।

Amazon prime विडियो ने घोसणा की है एक नए आरिजिनल सिरीज़ की जिसका नाम है Four More Shots Please, जो कहानी है युवा शहरी लड़कियों की।

Netflix अपने DareDevil सिरीज़ के सीज़न को अब आगे नही बनायेगी। जबकि सीज़न 3 काफी पसंद किया गया था, पहले व दूसरे सीज़न के बाद।

HTC U11 Life का जो आंड्रोइड वन फोन है उसको अब आंड्रोइड 9 पाई का अपडेट मिलने लगा है।

OnePlus 6T फोन मे पिक्सेल स्टेटिक की दिक्कत आ रही है, कुछ यूसरस को। अभी तक मुझे ऐसी कोई दिक्कत नही आई है मेरे पास जो हेंडसेट है, आगे मुझे नज़र आएगी तो मे इसके लिए विडियो जरूर बनाऊँगा।

नोकिया 7.1 भारत मे लॉंच हो गया है, जिसकी कीमत है रुपये 19999 जिमसे 4 जीबी की रेम और 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी, snapdragon का 636 प्रॉसेसर लगा है, और PureView डिस्प्ले है।

कुछ रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग का जो अगला फ्लेगशिप फोन S10 होगा उसमे 2 इन-डिस्प्ले फिंगेरप्रिंट सेन्सर लगे होंगे।

भारत संचार निगमा लिमिटेड यानि बीएसएनएल के कर्मचारी 3 दिसम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएगे, ये कदम थर्ड पेय अब तक ना लगाने के कारण उठाया जा रहा है, और साथ मे बीएसएनएल कर्मचारी 4G स्पेकट्रूम की भी मांग कर रहे है बीएनएसएल के लिए।

इन्स्टाग्राम ने एक नया फिचर लॉंच किया है, Close friends नाम का जिसमे यूसर एक ग्रुप बना के उसमे स्टोरीस को शेयर कर सकते हैं, और यह स्टोरीस केवल ग्रुप के मेम्बर ही देख पाएंगे।

स्विफ्ट key एप्प के आंड्रोइड वर्जन के लिए माइक्रोसॉफ़्ट बिंग सर्च बार की सुविधा ओर आसानी से शेयर करने की फिचर भी दे दिया गया है।

आज के लिए इतना ही
, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)