TECH News 42 (ASUS ROG Phone, ISRO, GSAT-11, Noida Rampage, DJI Osmo Pocket Smallest Camera, Amazon Google Facebook Warns Australia, UBER Partnership With Happay Company)



नमस्कार दोस्तों आज की Tech न्यूज़ हैं –

ASUS ने अपना नया गेमिंग फोन  ROGभारत मे लॉंच कर दिया है जिसकी कीमत है रुपये 69,999 जो अभी कुछ अच्छे ऑफर के साथ मिल रहा है। इसमे Snapdragon 845 प्रॉसेसर लगा है जो 2.96 GHz का है, इसमे 8 जीबी की रेम और 128 जीबी की स्टोरेज मिल जाती है। साथ ही गेमिंग के लिए काफी नए और अच्छे फिचर दिये, जैसे 3 वे कूलिंग टेक्नालजी, एयर ट्रिग्गर सेन्सर दिये हैं गेमिंग के लिए और भी काफी कुछ हैं। इसको यूसर फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं।

 ISRO (इंडियन स्पेस रेसर्च ऑर्गनाइज़ेशन) ने कहा है GSAT-11 भारत की अब तक की सबसे भारी कम्युनिकेशन सेटेलाइट होगी ओर 5 दिसम्बर 2018 तक इसको लॉंच किया जाएगा।

वोडाफ़ोन ने अपनी इंटरनेशनल रोमिंग प्लान्स का प्राइस बड़ा दीया है अपने पॉस्टपेड ग्राहको के लिए पहले यह न्यूनतम 500 रुपये था, जिसको बड़ा के अब न्यूनतम 599 रुपये कर दिया गया है।

भारत की पुलिस ने कुछ आधा दर्जन लोगों को गिरफतार किया है, ये लोग ऑनलाइन कम्प्युटर वाइरस घोटाला कर रहे थे पूरी दुनिया में की अलग अलग जगह पर, यूसर के कम्प्युटर मे पॉप अप वार्निंग मैसेज लिखा आता था की आपके कम्प्युटर मे वाइरस है, और इसको सही करने लिए आपको इतना पैसा देना होगा।

एयरटेल अपने पॉस्टपेड ग्राहकों के लिए रेफेरेल ऑफर लाया है जिसमे कोई भी यूसर 1500 रुपये तक का डिस्काउंट ले सकता है अपने बिल मे, इसके लिए यूसर को 10 नए पॉस्टपेड ग्राहक जोड़ने होंगे अपने रेफेरेल कोड़ के जरिये, यानि की 1 यूसर जोड़ने पर 150 रुपये का ऑफर है, ज्यादा से ज्यादा 10 तक ही जोड़ सकते हैं।

TRAI (टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया) की 30 सेप्टेम्बर की रिपोर्ट के अनुसार भारत मे 23.2 लाख नए उपभोक्ता जोड़े हैं, ओर JIO का यूसर ग्राफ ओर भी बढ़ गया है, जियो ने अकेले 13 लाख नए उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं एयरटेल वोडाफ़ोन ओर आइडिया के उपभोक्ताओं मे कमी आई है।

नॉएडा के एक फ़ैक्टरि मे जंहा चाइनिज स्मार्टफोन बनाए जाते हैं वंहा पर एक हिन्सातमक घटना हुई, जिसकी वजह बताई जा रही है की कंपनी ने बिना बताए 200 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया था।

सैमसंग S9 सिरीज़ के लिए नया वन यूआई अपडेट आया है जिसमे कुछ बगस को ठीक किया गया है, वंही नोट 9 के यूसर बेटा वरजन के लिए साइन अप कर सकते हैं।

Amazon, Google, Facbook और कुछ बड़ी  कंपनीयों ने धमकी दी है ऑस्ट्रेलिया को उनके एक नए कानून के खिलाफ, इस कानून मे एङ्क्र्य्प्टेड कम्युनिकेशन की जासूसी की जा सकती है। यह कानून अधिकार देता हैं सेक्युर्टी सर्विस को ताकि वे जासूसी कर सके अपराधियों और अतकवादियों की, ताकि वे आतंकी हमलों के बारे मे जान सके ओर रोक सके।

उबर ने बेंगलुरु मे स्थित एक कंपनी जिसका नाम है Happay’s automated solution के साथ साझेदारी की है ताकि यात्रियों को आसानी हो अपने ऑटो का किराया देने मे।

DJI Osmo Pocket नाम का एक दुनिया का सबसे छोटा 3-Axis Stabilized कैमरा लॉंच किया है जिसकी कीमत है करीब करीब 24000 रुपये, इसमे 12 एमपी की स्टिल फोटो, और 4K विडियो 30 FPS पर ली जा सकती है, और यह कम से कम 2 घंटे का विडियो रिकॉर्डिंग का बैटरि बॅक अप दे सकता है।

एचडीएफ़सी बैंक ने अपनी नयी नैक्सट जेनेरेशन की मोबाइल बैंकिंग एप्प लॉंच की थी पिछले हफ़्ते, लेकिन जब से यह लॉंच की गई है तब से कई यूसर इसको चला नही पा रहे हैं क्यूंकी यह हमेशा  डाउन ही रहती है, और बैंक की तरफ से कोई भी सूचना नही दी गई है की यह कब तक ठीक होगी।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)