TECH News # 45 (Huawei Mate 20 Pro, BSNL New Plan, Airtel Rs.23 Recharge, JioSaavn App, Flipkart Big Shopping Days, Google Play Store Best 2018)


नमस्कार दोस्तों आज की Tech News हैं –

गूगल ने अपने आंड्रोइड प्ले स्टोर की सबसे बड़िया 2018 की एप्प्स, बुक्स, गेम्स, म्यूजिक, मूवीस, टीवी शो के नामों को बताया है, बेस्ट गेम PUBG यूसर चॉइस मे आया है, बेस्ट मूवीस मे Black Panther, Justice League, Deadpool 2 नाम है।

Vivo Nex 2 मोबाइल के एक विडियो मे तीन कैमरा, दुएल डिस्प्ले, इन-डिस्प्ले फिंगेरप्रिंट दिख रहा है, चाइना मे इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन भी शुरू हो चुका है। यह फोन 11 दिसम्बर को लॉंच हो सकता है और 10 जीबी रेम के साथ आ सकता है।

OnePlus ने कहा है की वे अपनी कंपनी का दुनिया का सबसे बड़ा रिसर्च अँड डेवेलोंपमेंट सेंटर भारत मे हैदराबाद मे खोलने की सोच रहे हैं।

Huawei का नया फोन Nova 4 17 दिसम्बर को लॉंच होने वाला है, और  इसका मुख्य फिचर होगा एक छोटा सा छेद सेलफ़ी कैमरे के लिए  जो की डिस्प्ले मे होगा। 

फ्लिपकार्ट बिग शॉपिंग डेस सेल स्टार्ट होगी 6 दिसम्बर से, ओर इस सेल मे फोन पर होने वाली छूटों के बारे मे बताया गया है, जियादा जानकारी के लिए फ्लिपकार्ट की वैबसाइट पर जायें।

जियो ने अपनी Saavn म्यूजिक अप्प लॉंच कर दी है, ओर जियो यूसरो को 3 महीने के लिए कोम्प्लीमेंटरी सावन प्रो एक्सैस (3 महीने के लिए फ्री होगा) मिलेगा।

एयरटेल ने रुपये 23 का रीचार्ज लॉंच किया है सिर्फ वैलिडिटि को बढ़ाने के लिए, इस रीचार्ज मे कोई भी वॉइस या डाटा नही मिलेगा, केवल आपको 28 दिन की वैलिडिटि मिलेगी, ये रीचार्ज मुखयतय उंन लोगो के लिए है जो अनलिमिटेड वाला रीचार्ज नही करते हैं, ओर केवल एयरटेल नंबर को इनकमिंग के लिए चलाते हैं।

बीएसएनएल ने अपना न्यू ब्रोडबंड प्लान जिसका नाम है Experience अनलिमिटेड ब्रोडबंड 299 प्लान को लॉंच कर दिया है, जिसमे 8 एमबीपीएस की स्पीड एवम 45 जीबी डाटा मिलेगा, यानि पर डे यूसर 1.5 जीबी डाटा यूस कर पाएगा और बीएसएनएल से बीएसएनएल पूरे भारत मे कॉलिंग फ्री होगी। बीएसएनएल ने साथ ही मे रुपये 299 का लैंड्लाइन प्लान भी लॉंच किया है, जिसमे अनलिमिटेड कॉल किसी भी नेटवर्क पर है। दोनों प्लान की वैलिडिटि 30 दिनो की है।

Cisco की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 तक भारत मे 800 मिल्यन स्मार्टफोन यूसरस होंगे।

मी कंपनी का पोकों फोन 1, रुपये 5000 के डिस्काउंट के साथ दिसम्बर 6 से 8 तक, मी इंडिया की वैबसाइट और फ्लिपकार्ट की वैबसाइट पर मिलेगा।

Asus के आने वाले नए फोन जेन फोन मैक्स प्रो M2 की tech specification लीक हो गयी है, इस फोन मे snapdragon का 660 प्रॉसेसर होगा और अलग अलग रेम वारियेंट के साथ आयेगा, और यह फोन जल्द ही लॉंच होगा।

व्हाट्सएप्प ने फेक न्यूज से बचने के लिए, भारत मे टीवी एड़स से अभियान शुरू किया है।

सैमसंग सऊदी के बाद सैमसंग नाईजीरिया ने भी वही गलती कर दी है, इन दोनों जगह सैमसंग फोन को बडावा देने के लिए जो टिवीटर पर ट्वीट किए गए हैं वो आईफोन के द्वारा किए गए हैं।

Huawei का नया फोन mate 20 pro आज रात से भारत मे मिलेगा, इस फोन को यूसर Amazon की इंडिया वैबसाइट से खरीद सकते हैं।

Huawei के फोन P20 और P20 प्रो फोनों को आंड्रोइड पाई पर आधारित EMI 9.0 का अपडेट मिलना शुरू हो गया है।

Steam’s जो की एक गेमिंग प्लैटफ़ार्म है, उसके एक नए रेविन्यू स्पिलट एग्रीमंट से अब जो गेम बनाते हैं उन लोगों को काफी प्रॉफ़िट हो सकता है।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)