TECH News #51 (Mi A1 Android 9 Pie Update, Honor V20, Huawei Nova 4, Nokia 9 Launch Delay, Poco F1 Price Cut, Apple Beddit Strip, Samsung A8, WhatsApp Group Calling Feature)



नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है अश्वनी और आज की Tech News है –

Xiaomi के Mi A1 मोबाइल को अब आंड्रोइड पाइ 9.0 का अपडेट मिलना शुरू हो गया है, यह अपडेट करीबन 1.4 जीबी का है, इस अपडेट मे कुछ नए सुधार किया गये हैं और साथ ही FM रेडियो का सपोर्ट भी दे दिया गया है।

Huawei Mate 20 Pro का नया अपडेट आया है, जो 523 एमबी का है और इसमे नवम्बर का सेक्युर्टी patch दिया गया है और साथ ही Face Unlock मे कुछ सुधार किया गया है।

Huawei Nova 4 का लॉंच से पहले एक नया टीजर सामने आया है जिसमे दिख रहा है की फोन मे जो डिस्प्ले होगा वो बेज़ेल लेस होगा और साथ ही 
कैमरे के लिए छोटा सा छेद होगा।
Nova 4
                                                                                           Image Credit: Youku

Apple ने Beddit स्लीप मॉनिटर 3.5 स्ट्रिप डिवाइस को लॉंच कर दिया है, इसकी कीमत है $149.99। यह डिवाइस पतला सा 2 एमएम का है और किसी भी बेड मे फिट हो जाता है, इसके लिए किसी वेयरबेल डिवाइस का होना जरूरी नही है। Beddit कंपनी को एपल ने May 2017 मे खरीदा था।
Beddit
                                                                                     Image Credit: GadgetsNdtv

Honor का नया फोन V20 के बारे मे इसी मंडे को बाताया गया था, और अब इसका officially लॉंच डेट तय हो गई है 26 दिसम्बर को जो की चाइना मे होगा, और ग्लोबली लॉंच होग 22 जनवरी को पेरिस मे, इस फोन जो डिस्प्ले होगा पूरा बेज़ेल लेस होगा और कैमरे के लिए छोटा सा डिस्प्ले मे छेद होगा और साथ ही रियर कैमरा 48 एमपी का होगा।
V20
                                                                                    Image Credit: GadgetsNdtv

गूगल की फ़ाइलस एप्प मे कुछ नए सुधार किए गया है इसके नए वरजन 1.0.224103129 मे जिसमे यूएसबी ओटीजी सपोर्ट दिया गया है, और साथ ही फोल्डर का जो व्यू होगा उसको भी चेंज किया जा सकता है।

अब एक रिपोर्ट कहो या फेक न्यूज़ पर एपल की वॉच सिरीज़ 4 मे जो नया अपडेट दिया गया था ECG फिचर का इसके बाद कहा जा रहा है की इस फिचर ने एक आदमी की जान बचाई है।

Xiaomi के Poco F1 की कीमतों मे कुछ कटोती की गई है भारत मे और अब 64 जीबी वाले वेरियंट की कीमत होगी रुपये 19,999, यानि की पूरे 1000 रुपये की कटोती की गई है।

Vivo V11 Pro का सुपरनोवा रेड कलर वाला वेरियंट भारत मे लॉंच हो गया है, और इसकी कीमत है रुपये 25,990 और यह ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह मिल रहा है।

Samsung A8 की चाइना मे घोषणा हो गयी है, और जल्द ही प्री ऑर्डर भी शुरू कर दिया जाएगा, इस फोन मे Infinity-O डिस्प्ले दिया गया है और साथ ही पीछे की तरफ तीन कैमरे दिये गए हैं।

OnePlus ने कहा है की 6T मे जो फिंगेरप्रिंट लगा है वो लगातार यूस करने से फास्ट हो जाता है।

नोकिया के फ्लेगशिप फोन Nokia 9 के लॉंच मे कुछ देरी हो शक्ति है, इसकी वजह है कैमरे प्रोडक्शन की कमी, और अब यह फोन शायद 2019 तक लॉंच होगा।

WhatsApp का IOS यानि की Iphone के लिए जो एप्प है उसमे अपडेट दिया है जिसमे ग्रुप कॉलिंग का बटन दिया गया है जिस से ग्रुप कॉलिंग करना आसान हो जाएगा।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)