TECH News #56 (ISRO GSAT-7A Satellite, Nubia Red Magic Gaming Phone, Huawei & Honor EMUI 9 Update, Oppo Phone Price Cut, Lenovo S5 Pro GT)




नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है अश्वनी आज की Tech न्यूज़ हैं –

ISRO ने अपने नए GSAT-7A Satelite को सफलतापूर्वक लॉंच कर दिया है, यह रॉकेट लगभग 2,250 KG का है, और इस से अब मिलिटरी की कम्युनिकेशन बेहतर हो सकेंगी।

Nubia ने अपना गेमिंग फोन रेड मैजिक भारत मे लॉंच कर दिया है इसमे 8 जीबी की रेम और 128 जीबी की स्टोरेज होगी साथ ही इसमे Snapdragon 835 प्रॉसेसर लगा होगा, और इसकी भारत मे कीमत होगी रुपये 29,999। यूसर इसको Amazon India के वैबसाइट से 20 दिसम्बर से खरीद सकते हैं।
Red Magic
                                                                                    Picture Credit: GadgetsNdtv

Huawei और Honor ने अपने फोनो पर नया आंड्रोइड पाइ पर बना 
EMUI 9 OS देना शुरू कर दिया है, और ये है उन फोन की लिस्ट जिनको यह अपडेट मिलेगा, P20, P20 Pro, Mate 10, Mate 10 Pro, Honor Play, Honor View 10, Honor 10
EMUI 9 Update Android Pie
                                                                                    Picture Credit: GadgetsNdtv

TRAI ने एक रिपोर्ट मे बताया है की भारत मे केवल 7 प्रतिशत इंटरनेट कनैक्टिविटी है फ़िक्स्ड लाइन की।

ASUS Zenfone Max Pro M1 को नवम्बर का सेक्युर्टी अपडेट और बग्स फिक्स करके नया ओटीए अपडेट दे दिया गया है।

गूगल ने अपने प्ले स्टोर से कई मिल्यन फेक रिवियूस और बेकार एप्प्स हटा दिया है, ये हुआ है एक नए टूल की वजह से जो है Anti-Spam सिस्टम।

Facebook की परेशानी घट ही नही रही है, अब पता चला है Facebook कुछ निजी कंपनीयों को परमिशन देता है की वे यूसर के प्राइवेट मैसेज और फ्रेंड लिस्ट देख सके।

Instagram के नए अपडेट के बाद कुछ फिचर यूसरस को मिलेंगे जैसे की यूसर अब अपने Question पूछ सकते है लाइव विडियो मे, म्यूजिक शेयर कर सकते हैं कुछ नए स्टिकर भी जोड़े गए है।

एलोन मस्क ने पहली Tunnel एरिया जो है लॉस एंजिल्स मे उसका उद्घाटन किया है, इसका इस्तेमाल अंडरग्राउंड ट्रांसपोर्ट के लिए किया जाएगा।

एक सर्वे मे पता चलता है की सबसे ज्यादा स्पैम काल्स ब्राज़ील मे होती है और दूसरे नंबर मे भारत का नाम आया है।

EROS Now ने अपनी न्यू एप्प EROS Now Quickie लॉंच की है जिसमे 5 से 10 मिनट की शॉर्ट आरिजिनल सिरीज़ आएँगी अभी केवल दो आई है, लेकिन Eros के मुताबिक 2019 मे 50 और नई शॉर्ट सिरीज़ आ जाएंगी।

Ookla की एक रिपोर्ट मे बताएगा गया है की साल 2018 मे ब्रॉडबैंड की स्पीड मे पूरी दुनिया मे भारत ने बढ़ोतरी की है, जबकि नॉर्वे हमेशा की तरह नंबर 1 है स्पीड के मामले मे।

PUBG मोबाइल गेम ने सारे रेकॉर्ड तोड़ दिये हैं, इस गेम को 200 मिल्यन से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका ही और इसमे डेलि एक्टिव यूसर की बात करें तो वो है 30 मिल्यन।

Xiaomi के एक टीजर से पता चलता है की यह फोन वॉटरड्रॉप Notch डिस्प्ले वाला होगा और इसमे डुएल कैमरा होंगा बेक मे।

Lenovo
ने चाइना में
 एक नया फोन S5 Pro GT भी लॉंच कर दिया है, जिसमे Snapdragon 660 प्रॉसेसर होगा और टॉप मोडेल मे 6 जीबी की रेम लगी होगी, इसकी कीमत चाइना मे है CNY 1,198

Oppo ने अपने F9, F9 Pro, A83 फ़ोनों की कीमत में रुपये 2,000 तक की कटौती की है।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)