TECH News 47 # (Mi's 'I love Mi' Sale, OnePlus 6T Mclaren Editon, Vivo Nex 2, Flipkart Big Shopping Days, Note 9 One UI, YouTube Auto Play On Home, Meizu New Phones, Chrome 71)



नमस्कार दोस्तों मेरा नाम है अश्वनी और आज की Tech News हैं –

फ्लिपकार्ट की बिग शॉपिंग डेस सेल कल यानि 6th दिसम्बर से शुरू हो जाएगी और 8th दिसम्बर तक चलेगी, इसमे इलेक्ट्रॉनिक्स आइटमस पर और मोबाइल पर काफी अच्छा डिस्काउंट मिल रहा है और साथ ही मे 
HDFC बैंक कार्ड यूसरस को 10% का डिस्काउंट मिलेगा। लेकिन मे अपनी तरफ से एक सुझाव दूंगा की कोई भी आइटम अगर आप खरीदते हैं तो कैश ऑन डेलीवेरी का ऑप्शन ही लेना, ना की 10% एक्सट्रा डिस्काउंट, कहीं लेने के बाद आपको उस आइटम का इंतज़ार करना, मेरे साथ ऐसा हो चुका है, मुझे लगभग 20 दिनो तक इंतज़ार करना पड़ा और उसके बाद उस आइटम को कैन्सल ही करना पड़ा।

OnePlus 6T की Mclaren Edition की प्री रजिस्ट्रेशन स्टार्ट हो चुकी है Amazon India की वैबसाइट पर।

ISRO (इंडिया स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइज़ेशन) ने आज भारत के सबसे भारी सेटेलाइट को सफलतापूर्वक लॉंच कर दिया है।

Asus के मैक्स प्रो M2 ओर मैक्स M2 की कीमत उसके लॉंच से पेहले ही लीक हो गयी है, जंहा M2 मिलेगा 12000 से 15000 रुपये के बीच मे और मैक्स प्रो M2 की कीमत हो सकती है, 22000 से 25000 रुपये के बीच।

Starwood जो की Marriott कंपनी का ही ब्रांड है इसमे जो डाटा ब्रीच हुआ था जिसकी वजह से काफी कस्टमरस के पासवर्ड, पासपोर्ट और अन्य पर्सनल डिटेल्स लीक हो गयी थी, तो कंपनी की तरफ से बयान आया है की अगर इसकी वजह से अगर किसी का पासपोर्ट कैन्सल या रद होता है तो नए पासपोर्ट पर जो खर्चा आयेगा वह Marriott कंपनी उठाएगी।

विवों के नए विवों नेक्स 2 या कहें विवों नेक्स ड्यूअल की कुछ पिक्चर और एक टीजर सामने आया है।
                                                                                     Picture Credit: Weibo/Vivo

सैमसंग के गैलक्सि नोट 9 को सैमसंग वन यूआइ OS का बेटा अपडेट मिल रहा है, इसको अपने नोट 9 मोबाइल पर डाउनलोड करने के लिए यूसर को प्ले स्टोर से सैमसंग मेम्बर्स एप्प को डाउनलोड करना होगा और आप को एक बैनर दिखाई देगा जिसमे लिखा होगा रजिस्ट्रेशन अभी खुले है इस प्रोग्राम के लिए इसमे पर क्लिक करके आपको साइन इन करना होगा, इस प्रोग्राम मे रैजिस्टर्ड होने के लिए, एक बार रैजिस्टर्ड होने के बाद आप सेटिंग मे सिस्टम अपडेट मे जाके इस ओएस को डाउनलोड कर सकते हैं।

Xiaomi की सहायक कंपनी Huami जो की वेयरेबल डिवाइस बनाती है, उसने Timex ग्रुप के साथ साझेदारी की है, ताकि दोनों मिलके नए वेयरेबल डिवाइस बना सकें।

DuckDuckGo की एक रिपोर्ट मे कहा गया है की गूगल के जो सर्च रिज़ल्ट आते हैं वे व्यक्तिगत होते है, जबकि यूसर गूगल से लोगड आउट या साइन आउट हो तब भी।

यूट्यूब का ऑटोप्ले ऑन होम फिचर जो अब तक केवल प्रीमियम यूसरस ही यूस कर सकते थे, अब सभी यूसर यानि आंड्रोइड और आईओएस दोनों फ्री एप्प यूसरस के लिए भी आ रहा है, इस फिचर मे होम पेज पर होने पर अपने आप ही विडियो चलता है, बिना आवाज के और caption ऑन रहता है। इस फिचर को सेटिंग के जरिये बंद भी किया जा सकता है या सिर्फ WiFi कनैक्ट होने पर ही यह फिचर चलेगा ऐसी सेटिंग भी की जा skti है।

Meizu ने अपने तीन नए फोन भारत मे लॉंच कर दिये हैं जिनकी कीमत इस प्रकार है, Meizu M6T जो की 7999 रुपये मे मिलेगा, Meizu C9 जो 5999 रुपये मे मिलेगा लेकिन कंपनी ने इस फोन के लिए लिमिटेड पीरियड कीमत रखी है 4999 रुपये, और आखिरी Meizu M16th जो की मिलेगा 39999 रुपये यह एक फ्लैगशिप फ़ोन है।

सैमसंग ने अपने A7 2018 वेरिएंट फोन को सुपर स्लो मोसन विडियो रिकॉर्डिंग का फिचर दे दिया है, और J6+ मे AR इमोजी का फिचर दिया है, यूसर दोनों फोन पर सॉफ्टवेर अपडेट करके ये फिचर ले सकते हैं।

गूगल क्रोम अपने ने नए वरजन 71 मे कुछ नए फिचर जैसे एड्स को ब्लॉक करना और जब को यूसर पेमेंट करता है तो उसके लिए अलग से पेमेंट वार्निंग पेज जैसे नए फिचर को लॉंच करेगा।

Xiaomi के "I Love Mi" Amazon सेल मे यूसरस को रेडमी Y2, रेडमी 6A और Mi A2 पर कुछ डिस्काउंट मिलेगा।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)