TECH News #49 (BSNL Broadband Plan Update with 6 Times More Data, Game of Thrones Teaser, Mortal Combat 11, Counter-Strike:GO Free To Play, Samsung Bestdays Offer, Nokia 7.1 with Airtel 1TB offer)



नमस्कार दोस्तों मेरा नाम अश्वनी और आज की Tech News है –

BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड के प्लानो मे नया अपडेट दीया है अब से कुछ प्लानो मे 6 गुना से भी ज्यादा डाटा वो भी तेज़ स्पीड मे ग्राहको को मिलेगा, जो प्लान अपडेट हुए है वे हैं, रुपये 675, 845, 999, 1199, 1495, 1745, और 2295। इन प्लान्स में  सबसे अधिक डाटा जो प्रतिदिन मिल रहा है वो है 35 जीबी। जो प्लान मे यूज करता हूँ वो है रुपये 675 वाला प्लान इसमे प्रतिदिन अब से मुझे 5 जीबी डाटा 10 Mbps की स्पीड से मिलेगा उसके बाद उसकी स्पीड 2 Mbps हो जाएगी, इससे पहले इस प्लान मे 30 GB डाटा 10 Mbps की स्पीड मे मिलता था पूरे महीने के लिए उसके बाद 2 Mbps स्पीड हो जाती थी।

Xiaomi के President ने एक फोटो शेयर की है जिमसे बताया गया है की कंपनी जल्दी ही जनवरी मे अपना एक नया फोन लॉंच करेगी जिसमे 48 MP का कैमेरा लगा होगा, अभी तक यह कन्फ़र्म नही है की यह रियर कैमेरा होगा या फ्रंट कैमेरा।
48 MP
                                                                                          Image Credit: Weibo

Apple वॉच सिरीज़ 4 को ECG और न्यू Infograph Complications का अपडेट मिल गया है वॉच ओएस 5.1.2 मे यह अपडेट US FDA की मान्यता मिलने के बाद कंपनी ने दिया है।

Qualcomm जल्द ही Snapdragon 8cx प्रॉसेसर लायेगा पीसी यानि Computers के लिए जो दुनिया का पहला पीसी का प्रॉसेसर होगा जो 7NM technology पर बना होगा, इसमे ऑल्वेज़ ऑन और ऑल्वेज़ कनेकटेड जैसे फिचर होंगे। और साथ ही कंपनी ने फ़ायरफ़ॉक्स कंपनी के साथ साझेदारी की है और जल्द ही Snapdragon के साथ Windows10 डिवाइस लाएँगे।
7 NM Snapdragon 8cx
                                                                               Image Credit: Twitter/Qualcomm

HBO के सबसे अधिक देखे जाने वाली वेब और टीवी सिरीज़ गेम ऑफ थ्रोनस (Game Of Thrones) का 8 वीं सिरीज़ का टीसर कंपनी ने लॉंच कर दिया है जिसमे, ICE और Fire के लड़ाई की कुछ झलक दिख रही है।

Oppo का नया फोन R17 प्रो की भारत मे सेल मे शुरू हो गयी है, इसकी कीमत है रुपये 45,990 जो की मेरे हिसाब से काफी ज्यादा रख दी है कंपनी ने, यह फोन ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह मिल रहा है, और इसमे काफी अच्छे डिस्काउंट और केशबेक मिल रहा है अलग अलग प्लैटफ़ार्म पर।

Mortal Combat 11 को आखिरकार revealed कर दिया गया है, यह गेम PS4, XBOX One, Nintendo Switch और PC के लिए आयेगा, और यह गेम अप्रैल 2019 मे यूसर को मिल पाएगा।

Nokia 7.1 जो की HDR डिस्प्ले के साथ आता है, भारत मे इसकी बिक्री शुरू हो गई है, यह फोन रीटेल स्टोर व ऑनलाइन दोनों जगह मिलेगा और अभी एयरटेल के कुछ Eligible प्लान के साथ यूज़रस को 1 टीबी डाटा तक मिल सकता है इस फोन को खरीदने पर।

Microsoft Edge जल्द ही क्रोमियम इंजिन पर चलेगा और यह ब्राउज़र जल्द ही Windows 7, Windows 8 और Mac Os पर भी मिलेगा।

Counter StrikeGlobal Offensives गेम अब सभी के लिए फ्री हो गया 
है, कोई भी इसको डाउनलोड करके खेल सकता है, कंपनी ने इसमे कुछ नये सुधार और कुछ नए मेमेबरशिप वाले एड ऑन दिये है, और साथ ही 
PUBG जैसे डेंजर जोन जैसे फिचर भी जोड़े हैं।

Amazon प्राइम विडियो ने पहले हिन्दी और अब लोकल भाषाओ जैसे तमिल, तेलुगू को अपने इंटरफ़ेस मे जोड़ दीया है।

सैमसंग ने Bestdays सेल भारत मे लॉंच की है जो 31 दिसम्बर 2018 तक चलेगी और इसमे फोनों पर काफी अच्छा एक्स्चेंज ऑफर मिल रहा है और गैलक्सि A7 (2018) कम दाम मे मिल रहा है।

Lenovo Z5s जो की तीन कैमेरों के साथ आयेगा, कंपनी के VP ने कन्फ़र्म किया है की यह फोन 18 दिसम्बर को लॉंच हो सकता है।

HCL कंपनी जल्द ही Notes, BigFix और कुछ अन्य सॉफ्टवेर प्रोडक्टस खरीदेगी IBM से, जिसके लिए कंपनी $1.8 बिल्यन अदा करेगी।

Fujifilm ने अपना नया GFX 50R मिररलेस्स फ़ारमैट कैमरा जो की 51.4 MP सेन्सर के साथ आयेगा भारत मे लॉंच कर दिया, है और इसकी कीमत होगी रुपये 3,69,999 सिर्फ बॉडी की।

आज के लिए इतना ही, किसी सुझाव के लिए कमेंट करें।
धन्यवाद।

Comments

Popular posts from this blog

Airtel Free Unlimited Hello Tunes or Caller Tunes

My First Blog

NEW Online Series English And Hindi in Amazon Prime, Netflix, HotStar (Review of Netflix Sacred Games)